Monday 6 December 2021

Love and Life

 


17 March 2023

"रोज गिराती है हवा पत्ते मेरे फिर भी टूटते नहीं हैं रिश्ते मेरे //" Tree told about air. Delhi Leftinenet governor said about Chief Minister of Delhi Kejariwal on 17 March 2023.

7 December 2021 

I do not know how and why I thought of writing a few lines for love and life. Perhaps I am emotional and I am always in love with nature and humanity. These are my first few lines of poetry without drinking wine, beer, and whiskey. I hope you may enjoy it. 

सोचता हूँ मोहब्बत से किनारा कर लूँ 

फिर से मैं दिल को दिलो दीवार से आवारा कर दूँ /

मगर ये जिंदगी कम से कम तू ये तो बता 

कितने दिन और जीऊंगा उससे बिछड़ के /

वो मुझे याद करे या ना करे , मैं तो मर रहा हूँ उससे बिछड़ के  /

कौन चाहता है मर के जन्नत को जाना 

मैं तो चाहता हूँ फिर से तुम्हारे साथ  इस दुनियां में आना //

तुम मुझे याद करो या ना करो 

मैं तो तुम्हे याद करूँगा फिर भी मर के //

आज की तन्हाई भी क्या तन्हाई है 

शम्मा जलती नहीं किसी भी अंगड़ाई से /

आपको विशवास हो या ना हो 

मैं तुम्हे जरूर मिलूंगा किसी और जनम में मर के//

दिन की तन्हाई भी क्या तन्हाई है उस से बिछड़ के 

सुबह से मैं पी रहा हूँ उसे याद कर कर के //

अब श्याम हुई फिर रात हुई और ये तन्हाई है 

रात की तन्हाई में मैं खो सो जाऊंगा 

ख्यालों उस से गले लग के फिर पी पी के //

मगर ये जिंदगी कम से कम तू ये तो बता 

कितने दिन और जीऊंगा पियूँगा उससे बिछड़ के //

कभी कभी तुम्हारी याद पे याद आती है 

दिल की धड़कन आँखों  के आंसू से निकल पड़ती है /

और अब मैं फिर सोचता हूँ मोहब्बत से किनारा कर लूँ 

फिर से मैं दिल को दिलो दीवार से आवारा कर दूँ /

 Jaipal Datta 

                                    Life is short. Spend it in a city you love. Louisville, USA


Below I am forgetting the names of poets, but I like.

"माना कि अंधेरा घना है लेकिन दीया जलाना कहां मना है।"

*कुछ रहम कर ए जिंदगी,*
*थोडा सवर जाने दे ।*

*तेरा अगला जख्म भी सह लेगे,*
*पहले वाला तो भर जाने दे ।*

"वक़्त को भी हुआ है ज़रूर किसी से इश्क़, जो वो बेचैन है इतना कि ठहरता ही नहीं।"

"आँख से दूर मग़र दिल से कहाँ जाएगा वक़्त का क्या है गुज़रता है गुज़र जाएगा/"

10 Distilleries in New Zealand

No comments:

Post a Comment