Sunday 17 October 2021

Ghazals

 1. 

रफ्ता रफ्ता वो meri hasti ka sama ho gaye
https://www.youtube.com/watch?v=2K7JbMTn7jA

2. Mehandi Hassan 
मुझे तुम नज़र से गिरा तो रहे हो / मुझे तुम कभी भी भुला ना सकोगे //
ना जाने मुझे क्यों यंकी हो चला है / मेरे प्यार को तुम भुला ना सकोगे //

3. Ustad Mehandi Hassan by Dattaji 
खू बा खूं  (गली गली में) फ़ैल गयी बात शन्ना साई (मिलने जुलने) की/  उसने खुशबु की तरह मेरी फजीराई की //
कैसे कह दूँ के मुझे छोड़ दिया है उसने/ बात तो सच है मगर बात है रुसवाई की //
तेरा पहलु तेरे दिल की तरह आबाद रहे / तुझपे गुजरे ना क़यामत शब्बे तन्हाई की //
वो कहीं भी गया लौटा तो मेरे पास आया / बस यही बात है अच्छी मेरे हरजाई की //
उसने जलती हुई पेशानी पर जब हाथ रखा / रूह तक आ गयी तासीर मसीहाई की /

4. Mehandi Hassan 
जिंदगी में तो सभी प्यार किया करते हैं / मैं तो मर कर मेरी जान तुझे चाहूंगा //
तू मिला है तो ये एहसास हुआ है मुझको / ये मेरी उम्र मोहब्बत के लिए थोड़ी है //
इक जरा सा भी गमे दौरा का भी हक है तुझपर /  मैंने वो सांस भी तेरे लिए रख छोड़ी है //
अपने जज्बात नगमात रचाने के लिए / मैंने धड़कन की तरह दिल में बसाया है तुझे //
में तस्सवुर भी जुदाई का भला कैसे करूँ मैंने किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे //
तेरी हर चाप (आहट) पे जलते हैं खय्यालों में चिराग / जब भी तू आये जलाता हुआ जादू आये //
तुझको छू लूँ तो फिर जाने तमन्ना मुझको / देर तक मेरे बदन से तेरी खुशबु आये //


5. Ghulam Ali 
चुपके चुपके रात दिन आंसू बहाना याद है Gulam Ali 

6. Ghulam Ali 
हंगामा है क्यों बरपा थोड़ी सी जो पी ली है 
डाका तो नहीं डाला चोरी तो नहीं की है //

7. 
राहत फ़तेह अली खान 
 मेरे रश्के कमर तूने पहली नजर जब नजर से मिलायी मजा आ गया //
बर्क  सी गिर गयी काम ही कर गयी/ आँख ऐसी लगायी की मजा आ गया /./
बेहिजाब ना वो सामने आ गए और जवानी जवानी से टकरा गयी /
आँख उनकी लड़ी यूँ मेरी आँख से / देख कर ये लड़ाई मजा आ गया //
नशा शीशे में अंगराई लेने लेगा बस रिन दा में सागर ठनकने लगा 
मैकदे में बरसने लगी मस्तिया जब घटा गिर के आई मजा आ गया /
आँख में थी हया हर मुलाक़ात पर / सुर्ख आरिज हुए वस्ल की बात पर //
उसने शर्मा के मेरे सवालात पे ऐसी गर्दन झुकाई  मजा आ गया /
 

8 Hum Dekhenge sung by Iqbal Bano. Lyrics by Faiz Amhed Faiz - sung in 1980 in Lahor Stadium

 

No comments:

Post a Comment